ओखला:आज़मी मेडिकल सेंटर में गरीबों और जरूरतमंदों का मुफ्त इलाज

Okhla: Free treatment of poor and needy in Azmi Medical Center
ओखला: आजमी मेडिकल सेंटर में गरीबों और जरूरतमंदों का मुफ्त इलाज
 हमारा लक्ष्य गरीबों को  मुफ़्त चिकित्सा सुविधा प्रदान करना है: डॉ: ज़मीर आज़मी
नई दिल्ली – (The Coverage Desk) राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मुस्लिम बहुल इलाके ओखला में आज़मी मेडिकल सेंटर एकमात्र ऐसा मेडिकल सेंटर है जो ग़रीबों और ज़रूरतमंदों का मुफ्त इलाज करता है। इसकी दो शाखाएँ हैं – एक जोगाबाई मैं है  जो मक्का  प्लेस के पास है और दूसरा बटला  हाउस पहलवान चौक में स्थित है, जहाँ पर गरीबों का इलाज प्रतिदिन सुबह ९ बजे  से १०  बजे तक किया जाता है और हर शनिवार को इलाज के साथ-साथ हर शुगर का मुफ्त में परीक्षण किया जाता है।
 डॉ ज़मीर आज़मी ने बताया कि, “हमारा उद्देश्य लोगों को चिकित्सा सुविधा प्रदान करना है। इसलिए हम गरीबों का बिल्कुल मुफ्त इलाज करते हैं। इसके अलावा हम विभिन्न स्थानों में स्वास्थ्य शिविर आयोजित करते हैं और इन स्वास्थ्य शिविरों के आयोजन का उद्देश्य है कि अधिक से अधिक लोग इन शिविरों से लाभान्वित हों  और विशेष रूप से जो गरीब हैं या पैसे की कमी के कारण अच्छे डॉक्टरों से इलाज नहीं करा पाते वे अनुभवी और विशेषज्ञ डॉक्टरों से भी लाभ उठा सकते हैं। यह गरीबों के लिए विशेष रूप से फायदेमंद है।
 उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य अधिक से अधिक गरीब लोगों  तक फायदा पहुंचना है, जो महंगे उपचारों और दवाओं के कारण उचित उपचार प्राप्त करने में असमर्थ हैं और इन शिविरों और मुफ्त चिकित्सा उपचार का उद्देश्य केवल लोगों का इलाज करना नहीं है। वास्तव में हम लोगों में स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता पैदा करने का भी प्रयास करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *