भारत

नेता को चार पेंशन, अर्द्ध सैनिक को एक भी नहीं: विजय बन्धु

यूपी में 28 मार्च 2005 तक के 60 हजार कर्मचारियों को मिलने जा रही है पुरानी पेंशन

रायबरेली।
कर्मचारियों की पुरानी पेंशन के लिए लड़ने वाले पेंशन पुरुष के नाम से मशहूर अटेवा के प्रदेश अध्यक्ष विजय कुमार बंधु ने सलोन में कर्मचारियों के साथ संगोष्ठी की। सलोन कस्बा के ऊंचाहार मार्ग पर स्थित नारायण पैलेस में आयोजित संगोष्ठी में उन्होंने कहा कि जब तक हर कर्मचारी को पुरानी पेंशन नहीं मिलेगी तब तक हमारा संघर्ष उनके हित मे जारी रहेगा।
ऑल टीचर्स एंड एम्प्लाइज वेल्फेयर एसोसिएशन (अटेवा) के प्रदेश अध्यक्ष और नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम (एनएमओपीएस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बन्धु ने कहा कि देश के हालात ये हैं कि सीमा पर देश की रक्षा करने वाले अर्द्ध सैनिक बल को पेंशन नहीं दी जा रही है। संसद से लेकर विधानसभा तक में चुनकर जाने वाला नेता हर बार जीतने के बाद पेंशन ले रहा है। कोई विधायक व सांसद 8 तो कोई चार पेंशन ले रहा है। देश में ये दोहरी व्यवस्था आखिर क्यों लागू है। उन्होंने कहा कि अटेवा के संघर्ष की वजह से राज्य में 28 मार्च 2005 से पूर्व में आए सभी विज्ञापन के कर्मचारियों को पेंशन मिलने जा रही है। उत्तर प्रदेश में इस विज्ञापन में भर्ती करीब 60 हजार कर्मचारी पेंशन पाने जा रहे हैं। कर्मचारियों की यह जीत है और सरकार को कर्मचारियों के हित में एक न एक दिन झुकना पड़ेगा और उत्तर प्रदेश के सभी कर्मचारी को पेंशन देनी पड़ेगी।
प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रजत यादव ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष और अटेवा का ही संघर्ष रहा है कि जिले के हजारों कर्मचारी पुरानी पेंशन स्कीम का लाभ पाने जा रहे हैं। सतांव अटेवा जिला संयोजक इरफान अहमद ने कहा कि अटेवा का संघर्ष कर्मचारियों को पुरानी पेंशन दिलाने के लिए जारी है और जारी ही रहेगा।
मंडल अध्यक्ष सुनील वर्मा ने कहा कि वर्तमान में निजीकरण और आउटसोर्सिंग में की जा रही धांधली पर भी विजय बन्धु संघर्ष कर रहे हैं। निजीकरण अगर बंद न हुआ तो आने वाले समय में हमारे आपके बच्चों को सरकारी सेवा में आने का मौका नहीं मिलेगा। सरला वर्मा और साधना शर्मा ने कहा कि अटेवा का संघर्ष कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का लाभ दिलाने के लिए शुरू हुआ था और यह आगे भी जारी रहेगा। जब तक हमारे सभी साथियों को पेंशन नहीं मिल जाएगी तब तक अटेवा संघर्ष करता रहेगा।
जिला महामंत्री राजकुमार गुप्ता ने कहा कि अटेवा कर्मचारियों को पेंशन दिलाने के लिए अखिल भारतीय बैनर तले पेंशन मैन विजय बन्धु के नेतृत्व में संघर्ष कर रहा है। संदीप सिंह ने कहा कि पूरे भारत में पूरब से पश्चिम और उत्तर से दक्षिण तक पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन चलाया जा रहा है जिसका एकमात्र उद्देश्य कर्मचारियों के पुरानी पेंशन के लिए ही है और इसे पाकर ही रहेगा।
जिला कोषाध्यक्ष अंजनी मौर्या और ब्लॉक अध्यक्ष सलोन योगेंद्र गुप्ता ने कहा यह संघर्ष सिर्फ कार्यरत शिक्षकों एवं कर्मचारियों का संघर्ष नहीं बल्कि यह आने वाली पीढ़ियों का भी संघर्ष है। जितना ज्यादा हम अपनी सक्रियता को बढाएंगे उतनी जल्दी हमें हमारी मंजिल मिलेगी। सरकार को एक दिन हम लोगों के सामने झुकना ही पड़ेगा और हमें पेंशन देनी होगी। संगोष्ठी का संचालन पूनम श्रीवास्तव और हरि प्रसाद सिंह ने किया। इस संगोष्ठी में जिले के साथ ही साथ पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ और अमेठी के भी राज्य कर्मचारियों ने प्रतिभाग किया।
इस मौके संरक्षक सुरेंद्र वर्मा, राजेश यादव, रेलकोच के विनोद यादव, सोशल मीडिया प्रभारी आशीष पटेल, संगठन मंत्री अनिल यादव, मन्त्री शिवनाथ यादव, प्रकाशचन्द्र यादव, राजेन्द्र यादव, शत्रुघ्न कुमार, अविनाश यादव, आशुतोष यादव, सर्वेश पटेल, तुलसीराम, सुरेश यादव, गौरव शर्मा, आशुतोष, प्रियवंदा पांडेय, त्रिभुवन लाल, गंगा प्रसाद मौर्य आदि लोग मौजूद रहे।
बॉक्स
अमावां अटेवा ने किया विजय बन्धु का स्वागत
रायबरेली। पेंशन पुरुष विजय बन्धु का स्वागत शहर के रतापुर चौराहे पर किया गया। जूनियर शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राघवेंद्र यादव और अटेवा अमावां के संयोजक सतीश चौरसिया के नेतृव में शिक्षकों ने स्वागत किया। इस मौके पर गनेश, घनश्याम, सीके त्रिपाठी, अश्वनी कनौजिया, नीरज, आरएसएम ब्लॉक अध्यक्ष ब्रजेन्द्र, शैलेश, अमित मिश्रा, गोवर्धन, हनी गुलाटी, पूनम, अंकित गुप्ता, योगेंद्र कनौजिया, रश्मि सिंह, मधु पाल, रामेश्वर नाथ, अखिलेश श्रीवास्तव, अब्दुल मन्नान, सुशील भारद्वाज, मोइनुल हक, मृदुल यादव, अवनीश, हरविंदर, सुनील यादव, अमित आदि शिक्षक मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button